menu
IBPS PO Prelims Result 2021 जारी हुआ आईबीपीएस पीओ XI परीक्षा का रिजल्ट
BPS PO Prelims Result 2021: IBPS ने CRP PO/MTs-XI के तहत Probationary Officer/Management Trainee के लिए प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम लिंक एक्टिव कर दिया



 

IBPS PO Prelims Result 2021: Institute of Banking Personnel Selection (IBPS) ने CRP PO/MTs-XI के तहत Probationary Officer/Management Trainee के लिए प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम लिंक एक्टिव कर दिया है। उम्मीदवार ध्यान दें कि आईबीपीएस पीओ रिजल्ट लिंक (IBPS PO Result Link) आज देर शाम तक सक्रिय हो जाएगा। फिलहाल के लिए आपको यहां डायरेक्ट लिंक दिया जा रहा है, जो कि शाम त​क में एक्टिव हो जाएगा। उम्मीदवारों का सलाह दी जाती है कि वे इस पेज को रिफ्रेश करते रहें।

Table of Contents

आईबीपीएस परिणाम डाउनलोड करने के लिए, आप निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करें-

Direct Link for IBPS PO Prelims Result 2021 {Hindi}

जो उम्मीदवार आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा को पास करेंगे उन्हें आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। मुख्य परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नजर रखनी होगी। इच्छुक उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि वर्ष 2020-21 के दौरान, विभिन्न आईबीपीएस परीक्षाओं के लिए कुल 50 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। अधिक प्रश्नों और विवरणों के मामले में, उम्मीदवारों को आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर लॉग इन करना होगा।  

आईबीपीएस की अधिसूचना में कहा गया है कि उम्मीदवारों को आईबीपीएस द्वारा तय किए जाने वाले न्यूनतम कट-ऑफ अंक हासिल करके तीनों परीक्षणों में से प्रत्येक में अर्हता प्राप्त करनी होगी। आवश्यकताओं के आधार पर आईबीपीएस द्वारा तय की गई प्रत्येक श्रेणी में उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट की जाएगी। 

■ Also Read: Know About The Contribution Of Srinivasa Ramanujan In Mathematics On World Mathematics Day?

अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा भी जनवरी 2022 के महीने में आयोजित होने वाली है। परीक्षा की सटीक तारीख जल्द ही आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित होने की उम्मीद है।